19 सितंबर 2011

श्री महाराज जी दिल्ली - चण्डीगढ में

कल शाम जब " प्रसून का इंसाफ़ " की प्रूफ़ रीडिंग कर रहा था । और उसको फ़ायनल टच देते हुये फ़िनिशिंग तक ले आया था । तभी अचानक हमारे गुरुभाई कुलदीप जी का फ़ोन आया ( कुलदीप जी का नम्बर 0 98883 21417 ) कि श्री महाराज जी कल 20 sept 2011 को दिल्ली पहुँचेंगे । जहाँ किन्हीं कर्नल साहब के घर ठहरेंगे । दिल्ली के आसपास के लोगों ने कई बार मुझसे श्री महाराज जी के दिल्ली आने के बारे में पूछा था । पर अब तक एक निश्चित संयोग नहीं बन पाया ।
हालांकि इस बार श्री महाराज जी ने मुझे लगभग 8 दिन पहले ही अनुमान बताया था कि वे दिल्ली जा सकते हैं । जहाँ कर्नल साहब की पहले से दीक्षित बेटी ध्यान क्रिया को improve करना चाहती हैं । और तभी मैं यह सूचना प्रकाशित भी करना चाहता था ।
लेकिन फ़िर मैंने सोचा । अभी निश्चित नहीं है । अतः निश्चित हो जाने पर ही करूँगा । इसके बाद मैं बेहद बिजी हो गया । यहाँ तक कि श्री महाराज जी से बात भी नहीं हो पायी । ऐसा कोई न कोई झंझट लगा ही रहा । तब कल शाम कुलदीप जी के ही याद दिलाने पर मुझे याद आया कि श्री महाराज जी दिल्ली जाने वाले थे ।

खैर.. अभी भी मेरी श्री महाराज जी से बात नहीं हुयी है । ( श्री महाराज जी का नम्बर ( 0 ) 96398 92934 ) पर जो लोग उनके दिल्ली आगमन के बारे में अक्सर पूछते रहे हैं । वे श्री कुलदीप जी से या सीधे श्री महाराज जी से उनके रुकने आदि के स्थान के बारे में जानकारी ले सकते हैं । और बात करने के उपरान्त अपनी जिज्ञासाओं और शंका समाधान या आत्मज्ञान या हँस दीक्षा etc हेतु मिल सकते हैं ।
कुलदीप जी के ही अनुसार दिल्ली में दो तीन रुकने के बाद श्री महाराज जी दो दिन के लिये कुलदीप जी के विशेष आमन्त्रण पर उनके घर जीरकपुर चण्डीगढ भी जायेंगे । वहाँ भी बहुत से लोग उनकी प्रतीक्षा में हैं । बस मुझे इतनी ही जानकारी है । इस जानकारी में कोई नयी बात पता चलने पर तदनुसार इसी स्थान पर उसकी सूचना आपको दी जायेगी । धन्यवाद ।
कुलदीप जी से आज ता. 21 sept 2011 को प्राप्त नयी सूचना अनुसार -
जय गुरुदेव जी की । नमस्कार राजीव जी !
श्री महाराज जी शनिवार को सुबह 10 am पर मदन जी के फ़्रेंड के घर रुकेंगे । और फ़िर संडे को 10 या 11 बजे मेरे घर आ जायेंगे । और फ़िर मेरे घर पर रात को रुकने के बाद मंडे को वापिस आगरा के लिये निकल जायेंगे ।
मेरे घर का एड्रेस है - 
House No-B-6 । First Floor । Panchsheel Enclave । Near Kohinoor Dhabha or Ganga Nursery । Zirakpur । Punjab । Chandigarh । फ़ोन न. 0 98883 21417
मदन जी के फ़्रेंड संजीव जी के घर का एड्रेस है - 
Sanjeev Kumar । Village - taufapur । Lalru Mandi se 8 km दूर ।
मदन जी का mobile no है - 75089 24458

कोई टिप्पणी नहीं:

मेरे बारे में

मेरी फ़ोटो
सत्यसाहिब जी सहजसमाधि, राजयोग की प्रतिष्ठित संस्था सहज समाधि आश्रम बसेरा कालोनी, छटीकरा, वृन्दावन (उ. प्र) वाटस एप्प 82185 31326